Download Our App

Follow us

Home » राष्ट्रीय » विकसित भारत का संकल्प मोदी जी की गारंटी

विकसित भारत का संकल्प मोदी जी की गारंटी

सिराथू विकासखंड के ग्राम जुवरा में आयोजित हुआ विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम, सैकड़ो लोगों की मौजूदगी में अधिकारियों ने दी विभिन्न योजनाओं की जानकारी।

विकसित भारत

उत्तर प्रदेश कौशाम्बी जिले में विकसित भारत का संकल्प लेकर भारतीय जनता पार्टी की अगवाई में देश के प्रधान मंत्री के रूप में नरेंद्र भाई मोदी ने काम किया है। 9 सालों की यह यात्रा विकसित भारत की ओर बढ़ते भारत के मजबूत और सभी कदमों का नतीजा है। आज भारत विश्व का चौथा सबसे बड़ा आर्थिक देश बनकर उभरा है की आने वाले 5 सालों में भारत इन कदमों को और आगे बढ़ाएगा। उक्त बातें भारतीय जनता पार्टी की निवर्तमान जिलाध्यक्ष अनीता त्रिपाठी ने जुवरा में आयोजित भारत संकल्प यात्रा के कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि बोलते हुए कही।

आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने केंद्र व राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के विषय में विस्तार से बताया। इस मौके पर उन्होंने किसान सम्मान निधि, आयुष्मान स्वास्थ्य कार्ड, व गरीब महिलाओं के लिए उज्जवला गैस कनेक्शन जैसे जनहित कारी योजनाओं के विषय में बोलते हुए कहा कि इस तरह से गांव में बैठे आखिरी व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ पहुंचाने का काम देश के प्रधानमंत्री के दूरदर्शी नजरिया का नतीजा है। उन्होंने कहा कि देश के आखिरी व्यक्ति तक विकास को पहुंचाने के साथ प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र भाई मोदी ने पूरे विश्व में भारत के कब को बढ़ाने का काम किया है। यही नहीं देश की सेवा रक्षा को मजबूत किया साथ ही देश में कंपनियों की स्थापना कराई जिस देश के युवकों को रोजगार मिल सके और भारत का निर्यात भी बड़े इससे भारत विकसित राष्ट्र में शामिल हो।

इस मौके पर प्रमुख रूप से एडीओ पंचायत विश्व बंधु, ग्राम विकास अधिकारी राहुल सिंह, लेखपाल कंचन लता सिंह, ग्रामीण बैंक विवेक सिंह, श्याम बाबू, मुन्ना पटेल, अरविंद मौर्य, बृजेश केसरवानी, विमल केसरवानी, बबलू श्रीवास्तव, गया प्रसाद सिंह, रिंकू सिंह, रामबाबू केसरवानी, फूलसिंह, यस कुमार सिंह, शुभम सिंह, मनोज सिंह, शिव सिंह, राजेंद्र सोनकर, नरेश पासी, सन्ता भैया लाल आदि ग्रामीण मौजूद रहे।

इसे भी पढ़ें ठंड में करे यह काम नही जाएगी पैरो की रौनक

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News