Download Our App

Follow us

Home » क्रिकेट » मैक्सवेल के तूफान में उड़े वेस्टइंडीज के गेंदबाज

मैक्सवेल के तूफान में उड़े वेस्टइंडीज के गेंदबाज

मैक्सवेल के तूफान में उड़े वेस्टइंडीज के गेंदबाज

रिपोर्टर राज भूषण वर्मा

वेस्टइंडीज के खिलाफ एडिलेड में खेले जा रहे दूसरे टी 20 मैच में ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने 55 गेंद में नाबार्ड 120 रन की पारी खेल कर गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दी।

मैक्सवेल की धमाकेदार पारी के दम पर आस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज के सामने 4 विकेट पर 241 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया।

मैच में वेस्टइंडीज के कप्तान रोवमैन पॉवेल ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। लेकिन उनका ये दांव उल्टा पड़ गया। आस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को होबार्ट में पहले टी20 में वेस्टइंडीज को 11 रन से हराया था। इस मैच के लिए वेस्टइंडीज ने अंतिम एकादश में कोई बदलाव नहीं किया है जबकि आस्ट्रेलिया ने चोटिल सीन एबोट की जगह तेज गेंदबाज स्पेन्सर जॉनसन को शामिल किया।

ऑस्ट्रेलिया के लिए पारी की शुरुआत करने आए जोश इंग्लिस और डेविड वार्नर ने आते ही ताबड़तोड़ शुरुआत की। पहला विकेट 14 के स्कोर पर गिरा। इसके बाद आए मिचेल मार्श ने भी ताबड़तोड़ शॉट खेले। 57 के स्कोर पर मार्श दूसरे विकेट के रूप में आउट हुए। 64 के स्कोर पर जब वार्नर तीसरे विकेट के रूप में 22 रन बनाकर आउट हुए तो लगा कि वेस्टइंडीज ने मैच में अपनी पकड़ बना ली है। लेकिन इसके बाद आए मैक्सवेल के तूफान में वेस्टइंडीज के गेंदबाज उड़ गए।

ग्लेन मैक्सवेल ने 55 गेंद में नाबाद 120 रन की पारी के दौरान मैदान के हर कोने में शॉट लगाए। अपनी पारी में मैक्सवेल ने 12 चौके और 8 छक्के जड़े। उनका स्ट्राइक रेट 218 का रहा। अंतिम ओवरों में मैक्सवेल के साथ बल्लेबाजी करने आए टिम डेविड ने भी धुंआधार बल्लेबाजी की और 14 गेंदों में 31 रन बनाए। टिम डेविड ने अपनी छोटी लेकिन धमाकेदार पारी में 2 छक्के और 2 चौके जड़े।

ये भी पढ़ें आस्ट्रेलिया ने तोड़ा भारतीय टीम का सपना 

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News