Download Our App

Follow us

Home » खास खबर » सिपाही परीक्षा से पहले सॉल्वर गैंग के खिलाफ बड़ी कामयाबी, 9 लाख रुपए के साथ 3 गिरफ्तार

सिपाही परीक्षा से पहले सॉल्वर गैंग के खिलाफ बड़ी कामयाबी, 9 लाख रुपए के साथ 3 गिरफ्तार

सिपाही परीक्षा से पहले सॉल्वर गैंग के खिलाफ बड़ी कामयाबी, 9 लाख रुपए के साथ 3 गिरफ्तार

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2024 परीक्षा में धांधली करने वाले कुछ लोगों के खिलाफ बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने 9 लाख रुपए की नकदी के साथ सॉल्वर गैंग के 3 लोगों को गिरफ्तार किया है।

यूपी पुलिस को कांस्टेबल परीक्षा से पहले बड़ी कामयाबी मिली है। राज्य में 60 हजार से ज्यादा पदों के लिए होने जा रही कांस्टेबल भर्ती परीक्षा से पहले सॉल्वर गैंग के 3 लोग 9 लाख रुपए की नकदी के साथ गिरफ्तार किए गए हैं। प्रयागराज से सटे मंझनपुर (कौशाम्बी) एक दिन बाद होने जा रही पुलिस भर्ती में नकल कराने वाले गैंग के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर पुलिस ने उनके पास से एक कार समेत 9 लाख रुपये और पुलिस की फर्जी आईडी, लैपटॉप, मोबाइल बरामद किया है। यह गैंग यूपी बोर्ड परीक्षा में भी रकम लेकर पास कराने का ठेका लेता था।

एसपी बृजेश श्रीवास्तव ने बताया कि एडीजी और आईजी के निर्देश पर साइबर सेल और एसओजी टीम को सक्रिय किया गया था। साइबर सेल प्रभारी इंस्पेक्टर गणेश प्रसाद और एसओजी प्रभारी सिद्धार्थ सिंह की टीम ने मुखबिर की सूचना पर ओसा चौराहा पर कार सवार तीन युवकों को पकड़ा।

तलाशी के दौरान आठ लाख 84 हजार नकद, फर्जी पुलिस आईडी, पांच मोबाइल, दो लैपटॉप, पुलिस भर्ती के 18 प्रवेश पत्र, दो फर्जी दस्तावेज, तीन हस्ताक्षर सहित चेक मिला।

आरोपियों ने अपना नाम आयुष पांडेय निवासी भमनपुरा थाना

रानीगंज जिला मऊ, पुनीत सिंह निवासी ग्राम जोगिनका थाना गोपीगंज भदोही, नवीन सिंह निवासी हरपुर मऊ बताया। एसपी ने बताया कि कुछ और लोग रडार पर हैं। पता लगा जा रहा है कि पुलिस भर्ती में झांसा देकर लोगों से रुपया वसूलने वाले शातिर कहां से किसकी मदद से आए।

आपको बता दें कि यूपी पुलिस में कांस्टेबल के 60 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए 46 दिसंबर 2023 से शुरू हुई आवेदन प्रक्रिया में करीब 48 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। सरकार ने सामान्य वर्ग व अन्य वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए आयु सीमा में 3 साल की छूट भी दी है जिससे बड़े पैमाने पर उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। पहली बार इतनी बड़ी संख्या में कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन मिले हैं।

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 17 और 18 फरवरी 2024 को प्रदेशभर के विभिन्न जिलों में दो पलियों में आयोजित की जाएगी। इसके लिए प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं।

ये भी पढ़ें विशाल गर्जना रैली का आयोजन

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News