Download Our App

Follow us

Home » क्राइम » चार सेक्रेटरी शासकीय फरमान को दरकिनार कर पुनः कराया स्थानातंरण

चार सेक्रेटरी शासकीय फरमान को दरकिनार कर पुनः कराया स्थानातंरण

माननीयों के रहमोकरम पर महीने भर में ही फिर स्थानांतरण कराकर मूल तैनाती ब्लाक में वापस किया ज्वाईन।

उत्तर प्रदेश कौशाम्बी जिले में सत्ता पक्ष के माननीय के नजदीक कहे जाने वाले जिले में चार सेक्रेटरी अफसरों पर भारी पड़ गए है। शासकीय फरमान को दर-किनार महीनाभर में चार सेक्रेटरियों ने मूल तैनाती ब्लाक में वापस स्थानंतरण करा लिया है। महीने भर में चारो सेक्रेटरियों ग्राम सचिव के स्थानंतरण ने सीएम योगी के जीरो टॉलरेंस के दावे को कटघरे में खड़ा कर दिया है। इलाकाई लोगों ने मामले की शिकायत अफसरों से किया है।

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के निर्देश पर एक ही ब्लाक में तीन साल से तैनात सेक्रेटरियों ग्राम पंचायत सचिव का स्थानांतरण दूसरे-दूसरे ब्लाक में कर दिया गया था। इसी के तहत सिराथू ब्लाक में तैनात ग्राम विकास अधिकारी सतीश चौधरी का स्थानांतरण कौशाम्बी ब्लाक कर दिया गया था। साथ ही नेवादा ब्लाक में तैनात ग्राम पंचायत अधिकारी अंशुमान सिंह, अजय सिंह व अनुराग का स्थानांतरण मूरतगंज ब्लाक कर दिया गया था। आरोप है कि अफसरों ने महीने भर में सतीश चौधरी को कौशाम्बी ब्लाक से पुनः सिराथू ब्लाक में तैनात कर दिया है। इसके अलावा ग्राम पंचायत अधिकारी अंशुमान, अनुराग व अजय को भी मूरतगंज ब्लाक से नेवादा ब्लाक में पुनः तैनात कर दिया गया है। साथ ही सतीश चौधरी को सिराथू ब्लाक में फिर से ग्राम पंचायतों का चार्ज सौंप दिया गया है। जबकि अजय व अंशुमान ने भी नेवादा में ज्वाईन कर लिया है। जबकि अनुराग को रिलीव करने की कवायद चल रही है। सूत्रों की माने तो चारों सेक्रेटरियों ने स्थानंतरण के लिए अफसरों को मोटी रकम भेंट करने के साथ ही एक माननीय से सिफारिश भी कराया है।

फिर शुरु हुआ ट्रांसफर पोस्टिंग का खेल ग्राम पंचायतों में एक बार फिर ट्रांसफर पोस्टिंग का खेल शुरु हो गया है। मन माफिक ग्राम पंचायतों में तैनाती के लिए सेक्रेटरी अफसरों से सम्पर्क कर रहें हैं। साथ ही नेताओं से सिफारिश भी करा रहें है। इस संबंध में जिलाधिकारी कौशांबी राजेश कुमार राय से बात की गई तो उनका कहना है कि मामला संज्ञान में नहीं है। मामले की जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।

इसे भी पढ़ें बंगाल के संदेश खली में हज़ारों महिलाओं के उत्पीड़न के विरोध में उतरा संगठन

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News