Download Our App

Follow us

Home » ब्रेकिंग » महिला बंदियों को सिलाई मशीन पायदान दिए गए भेंट

महिला बंदियों को सिलाई मशीन पायदान दिए गए भेंट

महिला बंदियों को सिलाई मशीन पायदान दिए गए भेंट

संवाददाता – विवेक कुमार मिश्र

जिला कारागार प्रतापगढ़ में एक संक्षिप्त कार्यक्रम में लायंस क्लब प्रतापगढ़ द्वारा महिला बंदियों को प्रशिक्षण के माध्यम से हुनरमंद बनाए जाने हेतु दो सिलाई मशीन पायदान सहित भेंट की गई।

इस अवसर पर अजय कुमार सिंह प्रभारी अधीक्षक जिला कारागार ने कहा कि कारागार का ट्रेंड बदल गया है अब इसका रूप सुधार गृह की तरह हो गया है जहां लोगों को हुनरमंद बनाया जाता है जिससे जब वह खुली दुनिया में जाय तो कोई रोजगार कर सकें और बुराई से दूर रहे। कौशल विकास मिशन के तहत अब कारागार में अनेक प्रशिक्षण कार्यक्रम चल रहे हैं इस दिशा में लायंस क्लब का सहयोग सराहनीय है । कारागार के डिप्टी जेलर आफताब अंसारी ने कहा की हर हाथ का हुनरमंद होना आवश्यक है।

इस अवसर पर एरिया जी एल टी कोआर्डिनेटर वांटेड डा. पियूषकांत शर्मा ने कहा कि लायंस क्लब प्रथम विश्व युद्ध के के बाद से आज सेवा कार्य में रत है। जोन चेयर परसन लायन शिशिर खरे ने लायंस क्लब के विभिन्न उद्देश्यों व सेवा कार्य से परिचित कराया।

लायंस क्लब की डिस्ट्रिक्ट एरिया चेयरपर्सन पुष्पांजलि शुक्ला ने महिलाओं के रोजगार परक शिक्षा के बारे में जानकारी दी। लायंस क्लब के डिस्ट्रिक चेयरपर्सन ग्रामीण विकास संतोष भगवन ने कहा कि भविष्य में भी इस प्रकार का सेवा कार्यक्रम लायंस क्लब द्वारा जिला कारागार में किया जाता रहेगा।

ज्ञातव्य है कि प्रतापगढ़ के चारों क्लब लायंस क्लब प्रतापगढ़ हर्ष, शक्ति, गौरव व अवध के द्वारा संयुक्त रूप से उक्त सेवा कार्य का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम में लायंस क्लब प्रतापगढ़ अवध के अध्यक्ष लायन नीलेश मिश्रा, प्रशासक संतोष पांडे, उपाध्यक्ष अनिल प्रताप त्रिपाठी व डा. उमाकांत ओझा।

लायंस क्लब हर्ष के अध्यक्ष कुंवर बहादुर सिंह, आरबी सिंह, डॉक्टर क्षितिज श्रीवास्तव, सुभाष सोनी।

लायंस क्लब शक्ति की अध्यक्ष अनीता पांडे डा. विवेक पांडे प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर प्रवीण रंजन व डिप्टी जेलर शारदा देवी आदि की महत्वपूर्ण भागीदारी रही।

इसे भी पढ़ें प्रेमी एवं मृतक बेटे की मां को किया गिरफ्तार

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News