Download Our App

Follow us

Home » खेल » मुंबई ने जीत की आगाज आखिरी गेंद पर हारी दिल्ली

मुंबई ने जीत की आगाज आखिरी गेंद पर हारी दिल्ली

मुंबई ने किया जीत आगाज आखिरी गेंद पर हारी दिल्ली

रिपोर्टर राज भूषण वर्मा

महिला प्रीमियर लीग 2024 के उद्घाटन मुकाबले में मुंबई में दिल्ली को 4 विकेट से हराकर जीत से आगाज किया। आखिरी गेंद पर मुंबई को जीत के लिए पांच रन चाहिए था।

  • एस संजना ने सिक्स लगाकर मैच समाप्त किया।

मुंबई को जीत के लिए 172 रनों का लक्ष्य मिला था। मुंबई की शुरुआत बेहद खराब रही। हेली मैथ्यू बिना खाता खोले आउट हो गईं। इसके बाद यास्तिका ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। नैट सिवर ब्रंट के साथ मिलकर पारी को संभाला। यास्तिका ने 45 गेंद पर 57 रन की पारी खेली।

  • कप्तान ने खेली कप्तानी पारी

कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कप्तानी पारी खेलते हुए 34 गेंद पर 55 बनाकर आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर आउट हुईं। आखिरी गेंद पर मुंबई को जीत के लिए 5 रन बना थे और एस संजना ने सिक्स जड़ दिया। दिल्ली के लिए अरुंधति और कैप्सी को 2-2 विकेट मिला।

इससे पहले डब्ल्यूपीएल के उद्घाटन मैच में दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत बहुत धीमी रही। मुंबई की कप्तान हरमनप्रीत कौर का टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का निर्णय टीम के पक्ष में रहा। दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज शबनम इस्माइल ने तीसरे ओवर की पहली गेंद पर ही ओपनर शेफाली वर्मा को बोल्ड कर दिल्ली को बैकफुट पर भेज दिया।

  • कैप्सी ने खेली अर्धशतकीय पारी

इसके बाद कप्तान लैनिंग और कैप्सी ने साझेदारी बनाने के लिए समय लिया। गत सत्र की सर्वाधिक रन स्कोरर रहीं दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान मेग लैनिंग ने शेफाली का विकेट गिरने के बाद हाथ खोलने का भरपूर प्रयास किया, परंतु साइका इशाक और इस्माइल ने उन्हें कोई अवसर नहीं दिया।

  • रोड्रिग्स का मिला साथ

इस दौरान कैप्सी ने चौथे ओवर में ब्रंट के खिलाफ दो चौके और पांचवें ओवर में इस्माइल के खिलाफ एक चौका लगाया, परंतु वह भी रन गति को बहुत नहीं बढ़ा सकीं। कैप्सी ने 53 गेंद पर 75 रन की पारी खेली। वहीं, 24 गेंद पर रोड्रिग्स ने 42 रन बनाए। अमेलिया केर और नैट सिवर ब्रंट को दो-दो विकेट मिले।

इसे भी पढ़ें एमएसपी कानून की गलत आलोचनाओं का खंडन

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News