Download Our App

Follow us

Home » टेक्नोलॉजी » नई तकनीक युग का हुआ आगाज

नई तकनीक युग का हुआ आगाज

रिद्धि सिद्धि कॉलेज में स्मार्टफोन का हुआ वितरण नई तकनीक युग का हुआ आगाज। छात्रों को ऑनलाइन शिक्षा में सहयोग प्रदान करने के लिए स्मार्टफोन की आवश्यकता होती है

उत्तर प्रदेश कौशाम्बी जिले के रिद्धि सिद्धि कॉलेज में आज बीए, बीएससी, बीकॉम, बीबीए के छात्र-छात्राओं को स्मार्टफोन वितरण किए गए यह पहल विशेष रूप से कोविड -19 महामारी के कारण ऑनलाइन शिक्षा की महत्वपूर्णता को ध्यान में रखते हुए की गई है। छात्रों को ऑनलाइन शिक्षा में सहयोग प्रदान करने के लिए स्मार्टफोन की आवश्यकता होती है, और इस योजना के माध्यम से सरकार छात्रों को यह सुविधा प्रदान कर रही है। संस्थान के प्रबंधक पूर्व विधायक चायल संजय कुमार गुप्ता ने कहा कि छात्रों को वितरित स्मार्टफोन में ऑनलाइन शिक्षा में सहयोग देने के साथ-साथ, इससे उनका डिजिटल जगत में सामाजिक और आर्थिक समर्थन भी बढ़ा है। यह योजना छात्रों के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है जो उन्हें तकनीकी शिक्षा और उनके अध्ययन को आगे बढ़ाने में मदद करेगा।

इस योजना के अंतर्गत स्मार्टफोन के वितरण से न केवल शिक्षा के क्षेत्र में गति आएगी, बल्कि छात्रों के डिजिटल योगदान को भी बढ़ावा मिलेगा। इसके साथ ही, यह योजना आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के छात्रों को भी सहारा प्रदान करेगी, जिनके पास अभी तक उचित तकनीकी साधन नहीं हैं। इस पहल के माध्यम से, सरकार ने छात्रों के भविष्य को सुरक्षित और उनके अध्ययन को प्रोत्साहित करने का संकल्प दिखाया है। संस्थान की डायरेक्टर सीमा पवार ने कहा कि यह एक सकारात्मक कदम है जो शिक्षा के क्षेत्र में डिजिटल उन्नति को गति प्रदान करेगा। संस्थान के डिप्टी डायरेक्टर डॉक्टर मयंक कुमार मिश्रा ने सभी छात्र एवं छात्राओं को उनके उज्जवल भविष्य की बधाई एवं शुभकामनाएं दिया इस स्मार्टफोन वितरण कार्यक्रम में अमित दुबे राजेंद्र विश्वकर्मा अंकित मौर्य अमित मौर्या मुलायम यादव आदि शिक्षक एवं शिक्षिकाएं उपस्थित रहे।

इसे भी पढ़ें प्रभारी निरीक्षक फोर्स के साथ किया पैदल गस्त

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News