Download Our App

Follow us

Home » स्वास्थ्य » सीएमओ की अध्यक्षता में कार्यालय सभागार में विशेष संचारी रोग नियन्त्रण की बैठक

सीएमओ की अध्यक्षता में कार्यालय सभागार में विशेष संचारी रोग नियन्त्रण की बैठक

विशेष संचारी रोग नियन्त्रण एवं दस्तक अभियान के सफल संचालन के लिए द्वितीय जनपद स्तरीय अन्तर्विभागीय बैठक सम्पन्न

उत्तर प्रदेश कौशाम्बी जिले में सीएमओ डॉ0 सुष्पेन्द्र कुमार की अध्यक्षता में कार्यालय सभागार में विशेष संचारी रोग नियन्त्रण एवं दस्तक अभियान के सफल संचालन के लिए द्वितीय जनपद स्तरीय अन्तर्विभागीय बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में सीएमओ ने अब तक की गई तैयारियों की जानकारी प्राप्त करते हुए कहा कि अवशेष रह गये सफाई कर्मियों, ऑगनबाड़ी कार्यकत्रियों एवं आशा को प्रशिक्षण/कार्यशाला का कार्य शीघ्र पूर्ण कर लिया जाय।

उन्होंने प्रभारी चिकित्साधिकारियों एवं सम्बन्धित अधिकारियों से कहा कि जनपद में डेगूॅ एवं संचारी रोगों से सम्बन्धित हॉट-स्पॉट क्षेत्रों पर विशेष ध्यान देते हुए साफ-सफाई, एण्टीलार्वा का छिड़काव एवं फागिंग नियमित रूप से करायी जाय। उन्हांने प्रभारी चिकित्साधिकारियों से कहा कि प्रत्येक व्यक्ति का आभा आईडी (आयुष्मान भारत हेल्थ एकाउण्ट) बनाया जाय।उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों से कहा कि संचारी रोग नियन्त्रण रोग अभियान के तहत माइक्रो प्लॉन के अनुसार सभी गतिविधियॉ/कार्यवाही की जाय तथा आमजन को संचारी रोगों के प्रति जागरूक भी किया जाय।

सीएमओ ने कहा कि आमजन को संचारी रोगों के प्रति जागरूक किया जाय कि-मच्छरों से बचाव के लिए दरवाजों व खिड़कियों पर जाली लगवायें नियमित मच्छरदानी का प्रयोग करें, मच्छर रोधी उपाय अपनायें, अनुपयोगी वस्तुओं में पानी इकट्ठा न होने दें, पानी की टंकी पूरी तरह से ढक कर रखें, पूरी बॉह वाली कमीज पैन्ट और मोजे पहनें।

इसे भी पढ़ें सीडीओ ने दिलाई मतदान की शपथ

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News