Download Our App

Follow us

Home » मनोरंजन » बैंक कर्मियों ने केक काटकर धूमधाम से मनाया 130 वां स्थापना दिवस

बैंक कर्मियों ने केक काटकर धूमधाम से मनाया 130 वां स्थापना दिवस

बैंक कर्मियों ने केक काटकर धूमधाम से मनाया 130 वां स्थापना दिवस

टहरौली– कस्बा स्थित पंजाब नेशनल बैंक शाखा टहरौली खास द्वारा 130 वें स्थापना दिवस को केक काटकर बडे ही हर्षोल्लास पूर्वक ग्राहकों में मिष्ठान वितरण कर मनाया गया।

मुख्य अतिथि प्रभारी निरीक्षक विनय दिवाकर ने बैंक के संस्थापक लाला लाजपतराय के चित्र पर रोरी तिलक व माल्यार्पण करने के बाद केक काटकर कार्यक्रम की शुरुआत की कैसियर सुशील दिनकर ने अतिथि एवं ग्राहकों का स्वागत कर मिष्ठान वितरण किया।

शाखा प्रबंधक सुदर्शन वर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि पंजाब नेशनल बैंक देश का पहला स्वदेशी बैंक है जिसकी स्थापना स्वतंत्रता सेनानी लाला लाजपत राय ने 1894 में की थी इस बैंक की शुरुआत बीस हजार रुपए की स्वदेशी पूंजी से की गई थी जिसकी वजह से इस बैंक को पूर्णतः भारतीय होने का गौरव प्राप्त है।

उन्होंने बताया कि आज बैंक की 12 हजार 248 शाखाएं तेरह हजार से ज्यादा एटीएम एक लाख से अधिक कर्मचारी देश के अठारह करोड से अधिक ग्राहकों को अपनी सेवाएं दे रहे हैं और आज बैंक का बिजनेस बीस लाख करोड़ से ऊपर पहुंच चुका है,

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल लाल नेहरू, लाल बहादुर शास्त्री जैसे महापुरुष भी इस बैंक से ग्राहक के रुप में जुडे रहे हैं।

इस अवसर पर भाजपा नेता रिंकू दीक्षित, सहायक प्रबंधक प्रदीप वर्मा, सुनील प्रताप सिंह, संध्या यादव, योगेश त्रिपाठी, अभिषेक यादव, दीपक झारखडिया, प्रमोद कुमार सहित क्षेत्र से बडी संख्या में आए गणमान्य लोग मौजूद रहे।

संवाददाता अनिल कुशवाहा

इसे भी पढ़ें गुप्ता पैलेस होटल के कमरे में लटका मिला शव

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News