Download Our App

Follow us

Home » राजनीति » 25 साल के पुष्पेंद्र सरोज को अखिलेश ने कौशांबी से उतारा मैदान में, लंदन की यूनिवर्सिटी से कर रहे पढ़ाई

25 साल के पुष्पेंद्र सरोज को अखिलेश ने कौशांबी से उतारा मैदान में, लंदन की यूनिवर्सिटी से कर रहे पढ़ाई

25 साल के पुष्पेंद्र सरोज को अखिलेश ने कौशांबी से उतारा मैदान में, लंदन की यूनिवर्सिटी से कर रहे पढ़ाई।

रिपोर्टर अमित कुमार

समाजवादी पार्टी ने कौशांबी लोकसभा सीट से 25 साल के युवा पुष्पेंद्र सरोज को अपना उम्मीदवार बनाया है. पुष्पेंद्र सरोज सपा के महासचिव और मंझनपुर विधानसभा से 5 बार के विधायक रहे इंद्रजीत सरोज के बड़े बेटे हैं।

समाजवादी पार्टी ने कौशांबी लोकसभा सीट से 25 साल के युवा पुष्पेंद्र सरोज को अपना उम्मीदवार बनाया है. पुष्पेंद्र सरोज सपा के महासचिव और मंझनपुर विधानसभा से 5 बार के विधायक रहे इंद्रजीत सरोज के बड़े बेटे हैं। पुष्पेंद्र सरोज का जन्म साल 1999 में हुआ था। ऐसे में 25 साल की उम्र में ही सपा ने उनपर बड़ा दांव खेल लिया है. इसी के साथ पुष्पेंद्र सरोज अपने पिता की राजनीतिक विरासत को आगे बढ़ाने के लिए भी तैयार हो गए हैं।

  • लंदन से कर रहे हैं पढ़ाई

आपको बता दें कि पुष्पेंद्र सरोज फिलहाल लंदन से अपनी पढ़ाई कर रहे हैं. वह लंदन की क्वीन मैरी यूनिवर्सिटी से बीएससी अकाउंटिंग एंड मैनेजमेंट की पढ़ाई कर रहे हैं. अभी उनकी पढ़ाई पूरी नहीं हुई है. इससे पहले ही उन्हें लोकसभा चुनाव की सियासी परीक्षा से गुजरना होगा।

मिली जानकारी के मुताबिक, पुष्पेंद्र सरोज मंझनपुर तहसील के नगरेहा खुर्द गांव के रहने वाले हैं. फिलहाल वह परिवार के साथ प्रयागराज के सुलेम सराय मोहल्ले में रहते हैं. पुष्पेंद्र सरोज को राजनीति का कोई खास अनुभव नहीं है। इसके बावजूद भी सपा ने पुष्पेंद्र पर दांव खेल है।

  • इंद्रजीत सरोज ने बसपा से शुरू की थी राजनीति की शुरुआत

आपको बता दें कि पुष्पेंद्र सरोज के पिता इंद्रजीत सरोज ने राजनीति का प्रारंभ बहुजन समाज पार्टी से किया था. वह पहली बार बसपा के टिकट पर साल 1996 में विधायक बने थे. साल 2012 तक वह लगातार इस सीट से चुनाव में विजयी होते रहे. इस दौरान वह बसपा की सरकारों में 3 बार मंत्री भी बने.

अब देखना है कि बेटे को संसद बना पाते हैं या यूं हीं –

इसे भी पढ़ें दलालों को 5% दो और केसीसी बन जाएगा 

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News