Download Our App

Follow us

Home » धर्म » ईदगाह में सादगी के साथ अकीदतमंदों ने ईद उल फितर का किया सजदा

ईदगाह में सादगी के साथ अकीदतमंदों ने ईद उल फितर का किया सजदा

ईदगाह में सादगी के साथ अकीदतमंदों ने ईद उल फितर का किया सजदा, नमाज मुकम्मल कर देश में अमन और शांति के लिए उठे हजारों हाथ 

संवाददाता मोहम्मद बेलाल

लालगोपालगंज प्रयागराज : प्रतापगढ़ के परेवा नारायणपुर गांव में ईद उल फितर का त्योहार धूमधाम से मनाया गया। रोजेदारों ने ईद की नमाज अदा कर देश प्रदेश की तरक्की अमन चैन और खुशहाली की दुआएं मांगी। रोजेदारों ने एक दूसरे को गले मिलकर ईद की बधाई दी। ईद पर्व को लेकर बच्चों में खासा उत्साह देखा गया। गांव के ईदगाह मस्जिद में बड़े उत्साह के साथ मनाया गया। ईद उल फितर गुरुवार को दगाह और मस्जिदों में अकीदत और बड़े उत्साह के साथ ईद उल फितर की नमाज अदा की गई।

हालाकि ईद-उल-फितर, इस्लामी समुदाय का एक महत्वपूर्ण त्योहार है जो मुस्लिम समुदाय की खुशी और एकता के अवसर के रूप में मनाया जाता है। यह त्योहार रमज़ान के महीने के अंत को मनाया जाता है, जब मुस्लिम समुदाय ने रोज़ा (उपवास) रखकर खुदा की इबादत और सेवा की है। ईद-उल-फितर का अर्थ होता है ‘शुक्राने की ईद’ और यह एक बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है, जिसमें लोग एक दूसरे को खुशी की बधाई देते हैं, खाने पीने का मज़ा लेते हैं और एक-दूसरे के साथ अच्छे संबंध बनाए रखते हैं।

इसे भी पढ़ें 25 साल के पुष्पेंद्र सरोज को अखिलेश ने कौशांबी से उतारा मैदान में, लंदन की यूनिवर्सिटी से कर रहे पढ़ाई

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News