Download Our App

Follow us

Home » क्राइम » खबर का हुआ असर, मनरेगा घोटाले की होगी जांच

खबर का हुआ असर, मनरेगा घोटाले की होगी जांच

बिहार ब्लॉक में मनरेगा की घोटाले को पत्रकारों ने प्रमुखता से निकाली खबर का असर

ग्रामीणों ने ब्लॉक स्तर से लेकर जिलास्तर तक मनरेगा में हो रहे फर्जीवाड़े की शिकायत की थी जिसको पत्रकारों ने संज्ञान में लेकर खबर निकाली थी जिसका उच्च अधिकारियों ने लिया संज्ञान।

उत्तर प्रदेश प्रतापगढ़ जिले के बिहार ब्लॉक की ग्रामसभा धारूपुर से बीते कुछ दिन पूर्व कुछ ग्रामीणों ने ब्लॉक स्तर से लेकर जिलास्तर तक मनरेगा में हो रहे फर्जीवाड़े की शिकायत की थी।

शिकायत कर्ता के शिकायती पत्र एवं पत्रकारों की खबरों का शासन ने लिया संज्ञान बिहार ब्लॉक की ग्रामसभा धारूपुर से बीते कुछ दिन पूर्व कुछ ग्रामीणों ने ब्लॉक स्तर से लेकर जिलास्तर तक मनरेगा में हो रहे फर्जीवाड़े की शिकायत जिसको पत्रकारों द्वारा प्रमुखता, से विभिन्न प्लेटफार्मों पर लगातार चलाई गई थी खबरें।

जिसे जिला प्रशासन ने गंभीरतापूर्वक संज्ञान लेते हुये करवाई थी जांच, जिसमें ग्रामसभा धारूपुर में चल रहे मनरेगा कार्यों की एनएमएमएस की कराई गई थी जांच,फर्जी हाजिरी का मिला फर्जीवाड़ा, ऑनलाइन परिशीलन से ज्ञात हुआ कि बिना कार्य कराए ही फोटो कर दी गई अपलोड, जोकि मनरेगा गाइडलाइन के है बिलकुल विपरीत उच्चस्तरीय जांच में ग्राम प्रधान एवं संबंधित मनरेगा कर्मचारी, ग्रामसभा में तैनात सचिव अविनाश पटेल की मिलीभगत से व्यापक भ्रष्टाचार की खबर पर लगी मुहर।

शिकायत कर्ता की शिकायत मिली सत्य देखना है की कब तक बिहार के भ्रष्ट कर्मचारियो पर होती है विभागीय कार्यवाही।

इसे भी पढ़ें जब सिपाही हो रहे फ्रॉड का शिकार तो आम जनता का क्या होगा हाल

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News