Download Our App

Follow us

Home » राजनीति » कुंडा विधायक राजा भैया संगठन की बैठक में लिए अहम निर्णय

कुंडा विधायक राजा भैया संगठन की बैठक में लिए अहम निर्णय

कौशाम्बी लोकसभा सीट पर किसी भी पार्टी का समर्थन नहीं करेंगे राजा भैया विनोद सोनकर के हाथ लगी निराशा पहुंचे थे राजा भैया की कोठी में मिलने

उत्तर प्रदेश कौशाम्बी जिले में लोकसभा सीट पर कुंडा विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया किसी भी पार्टी का समर्थन नहीं करेंगे। मंगलवार के दिन बुलाई गई संगठन की बैठक में राजा भैया ने निर्णय लिया। इस दौरान उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं को स्वतंत्र होकर अपने विवेक से मतदान करने की बात कही है।

कौशाम्बी लोकसभा सीट के अंतर्गत पांच विधान सभा क्षेत्र चायल, सिराथू, मंझनपुर विधानसभा के अलावा प्रतापगढ़ जनपद में बाबागंज और कुंडा विधानसभा भी शामिल है। कौशाम्बी जनपद की तीन विधानसभाओं के साथ – साथ पार्टी प्रत्याशियों को कुंडा और बाबागंज के मतदाताओं की भी आवश्यकता होती है, जिसकी चाभी कुंडा से विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के पास होती है।

भाजपा और सपा के प्रत्याशी और उनकी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के लोग इस मामले में राजा भैया से मुलाकात कर चुके हैं, लेकिन कोई बात नही बन पाई है। राजा भैया ने अपनी पार्टी जनसत्तादल के कार्यकर्ताओ के साथ एक बैठक की है। बैठक में राजा भैया ने कौशाम्बी लोकसभा पर किसी भी पार्टी एवं प्रत्यासी का समर्थन करने से साफ इनकार कर दिए हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि मतदाता अपने विवेक से मतदान अवश्य करें और नोटा की बटन का प्रयोग ना करें।

राजा भैया द्वारा किसी पार्टी का समर्थन ना करने के ऐलान के बाद कौशाम्बी लोकसभा सीट का राजनीतिक समीकरण बदल गया है। कयास लगाया जा रहा था कि यदि राजा भैया भाजपा प्रत्याशी को समर्थन दे देते है तो भाजपा यह सीट बड़े अंतर से जीत लेती लेकिन राजा भैया के समर्थन देनें से इनकार किए जाने के बाद अब कौशाम्बी के राजनीतिक समीकरण में उथल -पुथल मच गई है।

इसे भी पढ़ें छात्रवृत्ति के लिए चयनित चार छात्रों का विद्यालय ने किया सम्मान

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News